रीट 2021 परीक्षा पर फिर आया संकट ! जाने क्या है पूरा मामला |

REET New exam date 2021 | REET Bharti latest News  

REET New exam date 2021 :-क्या रीट भर्ती परीक्षा  25 अप्रेल 2021 को नहीं हो पायेगी ?

रीट परीक्षा तिथि के बदलाव को लेकर मामला एक बार फिर गर्माया हुआ है। दोस्तों आपको बता दे की इस बार नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद जी कटारिया ने रीट परीक्षा की तिथि में बदलाव की पैरवी की है। नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद जी कटारिया ने मुख्य मंत्री अशोक गहलोत और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को इस संबंध में पत्र लिखा है।  यह जानकारी खुद गुलाब चंद कटारिया ने अपने ट्विटर और सोशल मिडिया के माध्यम से दी है।  कटारिया जी ने अपने पत्र में 25 अप्रेल 2021 को महावीर जयंती होने का हवाला देकर परीक्षा तिथि में बदलाव करने को कहा है।  वही दूसरी और गुलाब चंद कटारिया सोशल मिडिया पर घिर गए है।  काफी युवाओ ने परीक्षा तिथि में बदलाव नहीं हो से उनको जबाव दिया है।

REET 2021 latest update

REET 2021 news latest update

जैसा की आप सभी जानते है रीट 2021 परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन अभी चल रहे है और मामला अभी एनसीटीई की गाइड लाइन को लेकर हाई कोर्ट में  भी विचाराधीन है। गुलाब चंद कटारिया ने अपने लिखे पत्र में बताया की इस परीक्षा में काफी युवा जैन समाज के भी शामिल हो रहे है, और जैन समाज के लिए महावीर जयंती काफी बड़ा त्यौहार होता हैं।  इस पत्र के लिखे जाने के बाद काफी युवाओं ने सोशल मिडिया पर अपनी टिपण्णी दी और खरी खोटी भी सुनाई है। कुछ स्टूडेंट्स ने गुलाब चंद कटारिया की पोस्ट पर कमेंट भी किये है जो की हमने इस पेज के लास्ट में बताये है।

REET bharti suspense
REET news today

REET New exam date 2021 high court decision

हाईकोर्ट में  लुबना फातिमा की और दायर याचिका में  23 अगस्त 2010 की एनसीटीई गाइड लाइन का हवाला देते हुए इस परीक्षा के लेवल 1 में बीएड वाले अभ्यर्थियों को भी शामिल किया जाये।  हालांकि कोर्ट ने अभी कोई फैसला नहीं सुनाया है।  हाईकोर्ट ने 19 जनवरी 2021 तक राज्ये सरकार और  शिक्षा विभाग  से इसका स्पष्टीकरण माँगा है।  याचिककर्ता ने एनसीटीई के चेयरमैन और रीट 2021 के समन्वयक को इसका पक्षकार  भी बनाया  है। अधिवक्ता कलीम अहमद खान और गीतेश जोशी ने बताया की रीट की जारी नई विग्यप्ति ने एनसीटीई 2010 की गाइड लाइन का अनुपालन नहीं किया है या फिर उस गाइड लाइन को असवैधानिक बताते हुए इस विग्यप्ति को रद्द किया जाना चाहिए।  उन्होंने यह भी कहा है की बच्चो को उच्च स्तरीय गुणवत्ता से मुक्त नहीं रखा जाना चाहिए तथा लेवल 1 में बीएड वालो को भी शामिल करना चाहिए। 

जाने क्या है रीट भर्ती 2021 की एनसीटीई गाइड लाइन

Rajasthan Government Caveat

राजस्थान सरकार के शिक्षा विभाग को इस तरह की याचिका दाखिल होने की सम्भावना पहले से ही थी।  इसके लिए राज्य सरकार ने पहले से ही कोर्ट में कैविएट दाखिल कर रखी  थी ताकि  कोर्ट अपना फैसला सुनाने से पहले  दोनों पक्षों को सुने।       

REET notification details

रीट 2021  के ऑनलाइन आवेदन अभी चल रहे है, तथा ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 फरवरी 2021 के मध्यरात्रि तक है। यह परीक्षा 25अप्रेल 2021 को दो चरणों में होनी है। इस बार रीट परीक्षा में सिलेबस में भी बड़ा बदलाव हुआ है। रीट एग्जाम सिलेबस |

REET 2021 online application form

परीक्षा की तयारी कर रहे युवाओ के कमैंट्स। 

दिनाँक बदलवाने और भर्ती आगे करने के लिए ही तो यह दिनाँक दी थी – भरत पटेल

भगवन परशुराम जयंती है – जयप्रकाश वशिष्ट

नेता जी 3 वर्ष के घोर प्रतिक्षा के पश्चात ये REET रूपी पर्व हमारी जिंदगी में आया है । बेरोजगारी में कोई पर्व मायने नही रखता ।

कृपया कर आप इससे दूर ही रहे –  राजू सिंह

Aap ne sahi kaha bana berojgaro ke liye Reet 25 ap.2021 hi sabse bada parw hoga neta ji krapaya aap har ek berojgar ko puch lo ki wo es se sahamat he ke nahi -ईश्वर शर्मा

आदरणीय नौकरी से बड़ा कोई पर्व और त्यौहार नहीं होता – अभिषेक पारीक

साहब आपने एक बार भी रीट परीक्षा जल्द से जल्द करवाने हेतु परीक्षा तिथि की मांग की थी क्या ?  दिसम्बर 2019 में घोषणा हुई अब 2021 में एक तारिख मिली उस पर भी राजनीति प्रारंभ कर दी। – विक्रम सिंह भाटी

yeh reet खयाली पुलाव है जो प्रदेश के छात्रों को खाना पड रहा है – परमवीर सिंह

कुछ तो शर्म करो! रोजगार देना तो भूले पर रोको तो मत – भजन जानी

For more comments click here

Leave a Comment