राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा मेरिट विवाद – फिर अटक सकता है, रिजल्ट इस बार पुलिस सभांग जायेगा हाईकोर्ट

Rajasthan Police Result 2021:- Rajasthan Police constable Bharti Result में उच्च न्यायालय के जिले की बजाय प्रदेश स्तर की मेरिट बनाने के आदेश को लेकर पुलिस मुख्यालय अपील करेगा। उच्च न्यायालय के आदेश के प्रति मिलने के बाद मुख्यालय ने एडवोकेट जनरल से मामले में राय मांगी है। वहीं सरकार को लेटर लिखकर अपील की अनुमति मांगी है।

Rajasthan Police Result 2021

साेमवार को मामले को लेकर भर्ती को लेकर डीजीपी ने एडीजी स्तर के अधिकारियों की मीटिंग ली। बतादें कि 5000 से ज्यादा पदों के लिए तीन दिन में छह पालियों में आयोजित की गई। भर्ती परीक्षा में सभी पालियों में अलग अलग पेपर थे। साथ ही आवेदन भी जिला स्तर पर मांगे गए थे। जिला स्तर पर ही नियुक्ति प्रक्रिया की जानी है।

Rajasthan Police Result 2021
Source Bhaskar News

एडवोकेट जनरल से पुलिस मुख्यालय ने मांगी है राय

मामले में डिस्ट्रिक्ट लेवल पर मेरिट बनाने के बदले प्रदेश की एक मेरिट बनाने को लेकर उच्च न्यायलय में रिट लगाई गई थी। जिस पर उच्च न्यायालय ने सुनवाई करते हुए मामले में प्रदेश स्तर की एक मेरिट बनाने के पुलिस हेडक्वार्टर को आदेश दिए थे।

Check here Rajasthan Police result 2021

दूसरी ओर, पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों का कहना है कि जब परीक्षा में छह पालियों में छह अलग-अलग पेपर थे तो एक मेरिट कैसे बनाई जाये। इसको लेकर पुलिस मुख्यालय ने एडवोकेट जनरल से राय मांगने के साथ ही अपील करने के लिए सरकार से अनुमति मांगी है।

Leave a Comment