राजस्थान जलदाय विभाग में टेक्निकल कर्मचारियों की भर्ती, जल्द जारी हो सकती है विग्यप्ति

Rajasthan Jalday Vibhag Bharti 2021:- जलदाय विभाग में 8 वर्ष से फाइलों में अटकी टेक्नीकल कर्मचारियों की भर्ती को लेकर फिर से कवायद शुरू हुई है। विभाग की विशिष्ट सचिव उर्मिला राजौरिया ने चीफ इंजीनियर (प्रशासन) से पंपचालक-2 , फिटर-2, विधुतकार-2, मीटर रीडर, लाइनमेन व हैल्पर के खाली पदों की जानकारी मांगी है। इसके साथ ही इन पदों पर शीघ्र भर्ती विग्यप्ति जारी करवाने के लिए कहा है।

Rajasthan Jalday Vibhag Bharti 2021

Rajasthan Jalday Vibhag Recruitment 2021

हालाँकि विभाग में 2013 से चिठ्ठी पत्री और दावों की फाइल चल रही है, लेकिन इसका कोई परिणाम नहीं निकला है। इन पदों पर भर्ती राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड से करवाई जाएगी। बताया जा रहा है कि भर्ती विग्यप्ति अप्रैल महीने में जारी हो सकती है। विभाग में फिलहाल टेक्नीकल संवर्ग के करीब 15 हजार पद खाली है और कर्मचारी की कमी के कारण ठेकेदारों व बड़ी कंपनियों से काम करवाना पड़ रहा है।

Rajasthan Jalday Recruitment 2021
Source Bhaskar News

Rajasthan Jalday Vibhag Bharti 2021 Latest news

Rajasthan Computer Teacher Recruitment 2021

जलदाय विभाग में कई सालों  के बाद 2013 में करीब 1294 पदों टेक्नीकल कैडर में भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी। लेकिन भर्ती प्रक्रिया, योग्यता व नियमों में कन्फूजन से भर्ती अटकी रही। बेरोजगार युवाओं ने आवेदन भी कर दिया था, लेकिन भर्ती नहीं हो सकी।

REET New Exam Date 2021राजस्थान में 2 लाख से ज्यादा बेरोजगारों को लगा झटका
Rajasthan LDC Bharti 2021 अब शिक्षक बनने के लिए पास करनी होगी TET परीक्षा

 जनता जल योजना के कर्मचारी व अनुभव के मामले को लेकर भी विवाद हुआ। राजस्थान वाटर वर्कर्स कर्मचारी संघ के प्रदेशा अध्यक्ष कुलदीप यादव व् प्रांतीय नल मजदुर कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष संजय सिंह शेखावत की मांग है कि विभाग में पेयजन स्कीम व प्रोजेक्ट के कामों में ठेका प्रथा को बंद किया जाये और प्रदेश के युवाओं की स्थाई भर्ती हो। ताकि स्थानीय स्तर पर रोजगार मिल सके।      

कम समय में REET 2021 परीक्षा को कैसे क्वालीफाई करें ?

आठ साल से है भर्ती का इंतजार – Rajasthan Jalday Bharti 2021

रीट – 2021 – छोटे जिलों में कम पड़ रहे एग्जाम सेंटर, कई अभ्यर्थी को दूसरे जिले में पड़ सकता है जाना REET News Toady

जलदाय विभाग ने अप्रैल 2013 में पंप चालक, फिटर, मीटर, रीडर, लाइनमैन, हेल्पर के 1294 पदो पर भर्ती की मंजूरी दी थी। इसके बाद अगस्त 2013 तक आवेदन मांगे थे। बाद में जून 2014 में आयु सीमा छूट देते हुए 20 जून 2014 तक दुबारा आवेदन मांगे। प्रदेश के एक लाख 80000 अभ्यर्थियों ने 4 करोड़ का शुल्क देते हुए आवेदन किया। लेकिन अफसरों ने भर्ती पर ही सवाल उठा दिया और कई लोगों की फीस लौटा दी इसके बाद जनता जल योजना से जुड़े सविदाकर्मियो की भर्ती का प्रस्ताव आया, लेकिन भर्ती पूरी नहीं हो सकी है।      

राजस्थान के 25 लाख युवाओं का भविष्य अटका हुआ इन 12 सरकारी भर्तियों में

राजस्थान में बेरोजगारों का ट्विटर ट्रेंड # नौकरी नहीं तो वोट नहीं

राजस्थान सरकार बजट 2021 पच्चास हजार नई सरकारी भर्तियों की घोषणा !

Leave a Comment