Modi Rojagar DO सोशल मीडिया पर हो रहा है ट्रेंड

Modi Rojagar DO:- पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया पर #modi_rojgar_दो ट्रेंड हो रहा है। बता दें कि छात्र 25 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी से अपनी कुछ मांगों को लेकर #modi_rojgar_do #modi_rojgar_दो हैशटैग चलाने वाले थे परन्तु यह ट्विटर-यूट्यूब पर पहले ही चल गया। इसे दो दिनों में बीस लाख से ज्यादा ट्वीट भी हो चुके हैं।

क्यों हो रहा ट्विटर यूट्यूब ट्रेंड Modi Rojagar DO

क्या है छात्रों की मांग-

समय पर परीक्षा हो।

परीक्षा का रिजल्ट जल्दी जारी किया जाए।

एक साल के भीतर ज्वाइनिंग दी जाए।

फिर से होसीजीएल 2019 टियर -2 की परीक्षा ।

भर्ती प्रक्रिया में सुधार किया जाए।

Modi Rojgar DO

Modi Rojagar DO – जानिए क्या है पूरा मामला ?

गौरतलब है की साल 2013 में पीएम मोदी ने दावा किया था कि जब हमारी सरकार बनेगी तब हम हर वर्ष एक करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे। लेकिन आज रोजगार के मुद्दों को लेकर छात्रों ने मोर्चा संभाला हुआ है।

छात्रों का कहना है कि हम सरकारी नौकरी की तैयारी करते हैं, फॉर्म भरते हैं, परीक्षा होने में भी काफी समय लगता है। अगर समय पर परीक्षा हो गई तो परिणाम आने में सालों लग जाते हैं और परिणाम के बाद वैरिफिकेशन, ज्वाइनिंग को मिला लिया जाए तो पूरी प्रक्रिया में करीब 4-5 वर्ष का समय लग जाता है।

केंद्र के खिलाफ सोशल मीडिया पर छात्र पहले भी प्रतियोगी परिक्षाओं को लेकर अभियान चला चुके हैं। कोरोना महामारी के समय में परीक्षायें स्थगित की गयी थी उस समय भी सोशल मीडिया पर युवाओं ने ‘मैं भी बेरोजगार हूं’ अभियान चलाया था और अब ‘मोदी रोजगार दो’ अभियान की शुरुआत कर रहे हैं।

बता दें कि यह अभियान 25 फरवरी से शुरू होने वाला था। लेकिन ट्विटर पर यह पहले ही ट्रेंड करने लगा। क्योंकि 19 फरवरी को कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) टियर-2 एग्जाम का रिजल्ट जारी हुआ था। स्टूडेंट्स ने 15, 16 और 18 नवंबर को आयोजित हुई परीक्षा रिजल्ट के प्रोसेस पर सवाल उठाया।

राजस्थान सरकार बजट 2021 पच्चास हजार नई सरकारी भर्तियों की घोषणा !

परीक्षा परिणामों का विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि 18 नवंबर को आयोजित हुई परीक्षा आसान थी। छात्रों ने 200 अंक में 200 अंक तक हासिल किये  लेकिन जब एग्जाम परिणाम जारी हुआ तो कई छात्रों का चयन नहीं हुआ।

18 नवंबर वाली परीक्षा में 100 नंबर तक काट दिए गए हैं जबकि 15-16 नवंबर को जिनकी परीक्षा हुई थी उनमें से कई लोगों के अंक 50 से 80 तक बढ़ाए गये हैं। स्टूडेंट्स को यह समझ में नहीं आ रहा है कि ऐसा किस प्रक्रिया के अंतर्गत किया गया है। इसी को लेकर उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना रोष प्रकट किया।

8 thoughts on “Modi Rojagar DO सोशल मीडिया पर हो रहा है ट्रेंड”

  1. Ye thik nhi kar rahi hai sarkar privet karke vidhut vibhag ya relwey. Phir ham log bhi galt karna shuru kar denge tab ye log bolenge ki pakistani aur khalistani hai ye log

    Reply
  2. पहले इतनी परीक्षाएं नही होती थी और जॉब मिल जाती थी परंतु अब एक के बाद एक एग्जाम लागू कर दिया जाता है जिससे गरीब लोग के बच्चो को जॉब पाना मुश्किल हो रहा है और हमारी मुस्किले बढ़ती जा रही है कृपया करके जॉब आसान बनाओ इतने सारे एग्जाम निकल पाना मुस्किल हो रहा है जॉब थोड़ा आसान बनाओ हमे मौका दो जॉब पाने का मेरी स्थिति बहुत दयनीय है मैं बहुत मुसीबत में हु और अपनी बच्ची को अकेले पाल रही हूं मुझे सरकारी जॉब दो कोई भी चोटी सी जो जिससे मैं अपने बच्ची को पल लू और अपना जीवन यापन कर सकू आपकी बहुत कृपा होगी

    Reply

Leave a Comment