MGNREGA Rajasthan JTA Recruitment 2021, Apply online for 738 Posts (राजस्थान जेटीए एवं लेखा सहायकों की भर्ती 2021)

MGNREGA Rajasthan JTA Recruitment 2021:- राजस्थान सरकार द्वारा ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग महात्मा गांधी नरेगा शासन सचिवालय जयपुर की ओर से भर्ती की जा रही है। इसमें कनिष्ठ तकनीकी सहायक के 373 (Junior Technical Assistant) और लेखा सहायक के 365 (Accounts Assistant) पदों पर भर्ती की जायेगी।

MGNREGA Rajasthan JTA Recruitment 2021

जेटीए एवं लेखा सहायक रिक्ति विवरण-

कुल पद- 738

कनिष्ठ तकनीकी सहायक- 373 पद

लेखाकार सहायक- 365 पद

MGNREGA Rajasthan JTA Recruitment 2021

भर्ती में किया गया यह बदलाव, मुख्यमंत्री ने दी जानकारी-

महात्मा गांधी नरेगा योजना में कनिष्ठ सहायक अभियंता (जेटीए) और लेखा सहायक के (738) खाली पदों के संविदा आधार पर नियोजन में एकरूपता बनाये रखने के उद्देश्य से तैयार की गई नई नीति के फार्मेट का प्रशासनिक अनुमोदन किया है। इस निर्णय से जेटीए के 373 और लेखा सहायक के 365 पदों को संविदा से भरने के लिए सभी जिलों में एकरूपता बनाई रखी जा सकेगी।

Rajasthan Assistant Accountant Application form

इस नीति में JTA के चयन के लिए सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री अथवा डिप्लोमाधारी तथा कृषि इंजीनियरिंग में BE या B.Tech उम्मीदवारों को समान मौक़ा प्रदान करते हुए एजुकेशन क्वालिफिकेशन के 70 प्रतिशत अंक तथा ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग में कार्य का अनुभव रखने वाले संविदा कार्मिकों को नियोजन में प्राथमिकता देने के उद्देश्य से 20 अंक एवं गृह जिले के निवासी को जिले में ही रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 10 अंक निर्धारित किये गये हैं।

लेखा सहायक के चयन की योग्यता में BA/B.com /B.sc संग कम्प्यूटर डिग्री व डिप्लोमाधारी आवेदकों को अवसर प्रदान करते हुए शैक्षणिक योग्यता के 70% अंक तथा राज्य सरकार के किसी भी सरकारी दफ्तर में लेखा कार्य के अनुभव के अधिकतम 20 अंक तथा गृह जिले के निवासी के लिए 10 अंक रखे गए हैं।

सीएम की इस स्वीकृति से प्रत्येक छः ग्राम पंचायतों पर 1 कनिष्ठ तकनीकी सहायक तथा 10 ग्राम पंचायतों पर 1 लेखा सहायक मौजूद हो सकेंगे। इससे  मनरेगा योजना के प्रभावी क्रियान्वयन में सहूलियत होगी।

कनिष्ठ तकनीकी सहायक-

आयु सीमा21 वर्ष से 35 वर्ष तक
शैक्षणिक योग्यतासिविल इंजीनियरिंग में डिग्री B.E. /बीटेक डिप्लोमा या कृषि इंजीनियरिंग में डिग्री B.E./B.tech
मानदेय13000 रूपये प्रतिमाह
 और इसमें कैटेगरी के अनुसार आरक्षण दिया जाएगा।
लेखा सहायक-
आयु सीमान्यूनतम 21 वर्ष अधिकतम 35 वर्ष
योग्यताभारत में विधि की ओर से स्थापित किसी विश्वविद्यालय व उसके अधीन महाविद्यालय से बीकॉम, सीए इंटरमीडिएट कंपनी सेक्रेट्री (इंटर)

Official Notification for MGNREGA Rajasthan JTA Recruitment 2021

2 thoughts on “MGNREGA Rajasthan JTA Recruitment 2021, Apply online for 738 Posts (राजस्थान जेटीए एवं लेखा सहायकों की भर्ती 2021)”

  1. Bhai ye JTA की भर्ती प्रक्रिया कब तक होगी please reply de

    Reply

Leave a Comment