Kota ARO Army Rally Bharti New Date 2021 Check Indian Army Rally Bharti Date Schedule

Kota ARO Army Rally Bharti New Date 2021 :-कोटा सेना भर्ती कार्यालय के अन्तर्गत आने वाले आठ जिलों (अजमेर, भीलवाडा, राजसंमद, कोटा, बांरा, बूंदी, झालावाड और चित्तौडगढ) की सेना भर्ती निरस्त नहीं करने, भर्ती को यथावत रखने और आयु सीमा में एक वर्ष की छूट देने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने अजमेर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। साथ ही जिला कलेक्टर को केन्द्रीय रक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

Contents

Indian Army  Kota Rally Bharti 2021

Indian Army Kota RAlly Bharti 2021

ज्ञापन में लिखा गया है कि सेना भर्ती कार्यालय कोटा के अधीन आने वाले आठ जिले अजमेर, भीलवाडा, राजसंमद, कोटा, बांरा, बूंदी, झालावाड और चित्तौडगढ के लिए 35000 युवाओ ने पिछले साल अगस्त में आवेदन किया था, जो कि फरवरी, 2021 में निरस्त कर दी गई। साथ ही नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जो कि सरासर राजस्थान के कोटा सेना कार्यालय के अभ्यर्थियों के प्रति अन्याय है। गत सेना भर्ती मई 2019 में आई थी, जिसके बाद जोधपुर और जयपुर सेना भर्ती ऑफिस को छोडकर एक भी भर्ती आयोजित नही की गई। सरकार ने उसके बाद 19 फरवरी 2021 को अलवर सेना भर्ती कार्यालय की नई अधिसूचना जारी की गई, जिसमें उम्मीदवारो को एक वर्ष की छूट नही दी गई। जहां आवेदन 1 अक्टूबर 1999 से सामान्य जनरल डयूटी के लिए मांगे जाने थे, वहीं अब एक अक्टूबर 2000 जन्म तिथि तक वालो के आवेदन मांगे है, जो कि युवाओं के लिये सरासर अन्याय है।

Kota ARO Army Rally Bharti New date 2021

अभ्यथी करण सिंह खरवा का आरोप है कि सीएम अशोक गहलोत ने अपने गृह जिले जोधपुर में भर्ती रैली की अनुमति दे दी, वहीं जयपुर से कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड सांसद जयपुर ने भी जयपुर के अभ्यर्थियो के लिये अनुमति दिलवा दी और बाकी राजस्थान जिलो के सभी जिलो की भर्ती निरस्त कर दी गई। क्योकि सेना भर्ती की तैयारी करने वाले हम सभी युवा गरीब, मध्यम परिवार से आते है। दो साल से लगातार डिफेंस एकेडमी में रहकर भर्ती रैली की तैयारी कर रहे है। अत: सेना भर्ती रैली में आयु की छूट दी जाए। जो आवेदन लिए गए है, उनको यथावत रखा जाये और शीघ्र से शीघ्र भर्ती रैली की तारीख जारी की जाए।

Download official notification

Leave a Comment