Indian Army SSC Recruitment 2021 || Apply Online for 189 SSC Officer posts at joinindianarmy.nic.in

Indian Army SSC Recruitment 2021 :- भारतीय सेना की ओर से ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडेमी (ओटीए), चेन्नई में अक्टूबर 2021 में शुरू होने वाले 57वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक्निकल) मेन कोर्स और 28वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक्निकल) वूमेन कोर्स की कुल 189 रिक्तियों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया मंगलवार, 25 मई 2021 से शुरू हो गयी है।

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आर्मी एसएससी (टेक्निकल) अक्टूबर 2021 भर्ती के लिए भारतीय सेना के भर्ती पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए नीचे पढ़ें।

Indian Army SSC Recruitment 2021 – Job Summary-

संगठनभारतीय सेना, भारतीय सेना नौसेना वायु सेना, भारतीय सेना
अधिसूचनाIndian Army SSC recruitment 2021: एसएससी (टेक) -57 पुरुषों और एसएससीडब्ल्यू (टेक) -28 @joinindianarmy.nic.in के लिए ऑनलाइन आवेदन करें
अधिसूचना दिनांक25 मई, 2021
जमा करने की अंतिम तिथि23 जून, 2021
शहरचेन्नई
राज्यतमिलनाडु
देशभारत
शिक्षा योग्यतास्नातक
कार्यात्मकइंजीनियरिंग
आधिकारिक वेबसाइट@joinindianarmy.nic.in
indian army ssc recruitment 2021

Indian Army SSC Recruitment 2021-

भारतीय सेना ने अब अक्टूबर 2021 से ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (ओटीए), चेन्नई, तमिलनाडु में शुरू होने वाले कोर्स के लिए शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) टेक 57 पुरुषों और एसएससी टेक 28 महिलाओं के लिए पंजीकरण शुरू कर दिया है। सभी पात्र अविवाहित पुरुष और अविवाहित महिला इंजीनियरिंग स्नातक और रक्षा की विधवाएं जिनकी एसएससी के अनुदान के लिए हार्नेस में मृत्यु हो गई, वे भारतीय सेना भर्ती 2021 के लिए 25 मई से 23 जून, 2021 तक आधिकारिक साइट joinindianarmy.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान संगठन में 189 पदों को भरेगा। पाठ्यक्रम अक्टूबर 2021 में अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी (ओटीए), चेन्नई, तमिलनाडु में शुरू होगा।

रिक्ति विवरण-

रिक्तियों की लिंग संख्या-

पुरुष 175 पद

महिला 14 पद

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 189 रिक्तियों की भर्ती की जाएगी, जिनमें से 175 एसएससी (टेक) -57 पुरुषों के लिए और 14 एसएससीडब्ल्यू (टेक) -28 के लिए हैं।

पात्रता मापदंड-

जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवार जिन्होंने अपेक्षित इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स पास कर लिया है या इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के अंतिम वर्ष में हैं, वे आवेदन करने के पात्र हैं।

इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के अंतिम वर्ष में पढ़ने वाले उम्मीदवार 01 अक्टूबर 2021 तक सभी सेमेस्टर / वर्षों की मार्कशीट के साथ इंजीनियरिंग डिग्री परीक्षा उत्तीर्ण करने का प्रमाण प्रस्तुत करने में सक्षम होना चाहिए और प्रशिक्षण शुरू होने की तारीख से 12 सप्ताह के भीतर इंजीनियरिंग डिग्री प्रमाण पत्र का उत्पादन करना चाहिए। अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी (ओटीए), चेन्नई, तमिलनाडु में। आयु सीमा 20 से 27 वर्ष होनी चाहिए।

आवेदन कैसे करें?

1. सभी आवेदन केवल उनकी आधिकारिक वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे, ‘ऑफिसर एंट्री अप्लाई/लॉगिन’ पर क्लिक करें और फिर ‘पंजीकरण’ टैब पर क्लिक करें।

2. दिए गए फॉर्म को ध्यान से भरें

3. डैशबोर्ड के नीचे अप्लाई ऑनलाइन टैब दबाएं। जैसे ही आप उस पर क्लिक करेंगे, एक पेज ‘ऑफिसर्स सिलेक्शन’ एलिजिबिलिटी’ खुल जाएगा। फिर शॉर्ट सर्विस कमीशन टेक्निकल कोर्स के सामने दिखाए गए ‘लागू करें’ पर क्लिक करें।

4. आवेदन पत्र को ध्यान से पढ़ें और विवरण भरने के लिए ‘जारी रखें’ पर क्लिक करें।

5. अंतिम खंड में विवरण भरने के बाद, आप ‘आपकी जानकारी का सारांश’ पृष्ठ पर चले जाएंगे, जहां आप पहले से की गई प्रविष्टियों की जांच और संपादन कर सकते हैं। अपने सभी विवरणों की सत्यता का पता लगाने के बाद ही ‘सबमिट’ पर क्लिक करें।

6. उम्मीदवारों को किसी भी विवरण को संपादित करने के लिए आवेदन खोलने पर हर बार ‘सबमिट’ पर क्लिक करना याद रखना चाहिए।

अंतिम दिन ऑनलाइन आवेदन के अंतिम समापन के 30 मिनट बाद, रोल नंबर वाले उनके आवेदन की 2 प्रतियां निकालना याद रखें।

Official website

official notification for Indian Army SSC Recruitment 2021

Latest job alert 2021

Leave a Comment