IGNOU BED Entrance Test Admit Card 2021 Released Download Here Through Direct Link @ ignou.ac.in

IGNOU B.Ed Entrance Hall Ticket 2021 out. Candidates can download the IGNOU BED Entrance Test Admit card 2021 from link given below. इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर OPENMAT, बीएड और पोस्ट बेसिक (नर्सिंग) प्रवेश परीक्षाओं के लिए हॉल टिकट जारी किये हैं। जिन उम्मीदवारों ने इन प्रवेश परीक्षाओं के माध्यम से इग्नू में प्रवेश के लिए आवेदन किया है, वे अपने पंजीकृत लॉगिन क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश परीक्षा 11 अप्रैल को आयोजित की जानी है।

IGNOU BED Entrance Test Admit card 2021

IGNOU BED Hall Ticket 2021

हॉल टिकट में उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, पंजीकरण संख्या, परीक्षा स्थल, परीक्षा समय और अन्य महत्वपूर्ण निर्देश जैसे विवरण होंगे। परीक्षा के दिन मान्य फोटो आईडी प्रूफ के साथ इग्नू प्रवेश परीक्षा 2021 हॉल टिकट की हार्ड कॉपी ले जाना अनिवार्य है, हॉल टिकट के बिना छात्रों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

IGNOU BED Entrance Test Admit card 2021 Steps

चरण1- IGNOU की आधिकारिक वेबसाइट http://ignou.ac.in पर जाएं

चरण 2- Home page पर “हॉल टिकट बीएड, OPENMAT, पोस्ट बेसिक (नर्सिंग प्रोग्राम) प्रवेश परीक्षा के लिंक पर क्लिक करें”

चरण 3- अगले पृष्ठ पर, संबंधित प्रोग्राम हॉल टिकट के लिंक पर क्लिक करें

चरण 4- पंजीकृत क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके Login करें और Hall Ticket डाउनलोड करें। इसके अलावा, इसका एक प्रिंट आउट लें और जांच लें कि विवरण सही ढंग से उल्लिखित है या नहीं।

छात्रों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश-

परीक्षा पेन और पेपर मोड में आयोजित की जायेगी, इसलिए उम्मीदवारों को Omi शीट में उत्तरों को चिह्नित करने के लिए नीले या काले बॉलपॉइंट पेन लाना होगा। मोबाइल फोन, पेजर, कैलकुलेटर और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट परीक्षा परिसर के अंदर पूरी तरह से प्रतिबंधित हैं। उम्मीदवारों को रिपोर्टिंग समय यानी 9:15 बजे परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। किसी भी परिस्थिति में सुबह 10:30 बजे के बाद प्रवेश की अनुमति नहीं है। उम्मीदवार को यह ध्यान रखना चाहिए कि वे सुबह 11:00 बजे से पहले परीक्षा नहीं छोड़ सकते।

MBA प्रोग्राम में प्रवेश के लिए IGNOU OPENMAT का आयोजन किया जाता है। कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ चार्टर्ड अकाउंटेंसी, कॉस्ट अकाउंटेंसी और कंपनी सेक्रेटरी सहित स्नातक स्तर की डिग्री वाले छात्र परीक्षा दे सकते हैं। बैचलर डिग्री और, या विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, वाणिज्य या मानवता में मास्टर डिग्री वाले छात्र भी कार्यक्रम के लिए पात्र हैं। बीएड के लिए आवेदन करने वालों को कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवारों का चयन पात्रता मानदंडों की पूर्ति के अधीन है।

बीएड प्रवेश के लिए हॉल टिकट

OPENMAT प्रवेश के लिए हॉल टिकट

POST BASIC B.Sc. (नर्सिंग) के लिए हॉल टिकट

Leave a Comment