GSEB HSC Time Table 2021- 12th Arts, Commerce & Science exam dates

GSEB HSC Time Table 2021:- जीएसईबी एचएससी नई समय सारणी 2021 12 वीं कला वाणिज्य विज्ञान नई परीक्षा तिथियां गुजरात बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से चेक की जा सकती हैं। देश में कोरोना के प्रसार को देखते हुए गुजरात सरकार ने इस साल सभी एचएससी परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है। अब छात्रों द्वारा जीएसईबी एचएससी नया टाइम टेबल खोजा जा रहा है।

GSEB HSC Time Table 2021-

परीक्षा स्थगित होने के कारण परीक्षा के पिछले टाइम टेबल में बदलाव कर नया टाइम टेबल जारी किया जाएगा। इस वर्ष की परीक्षा में भाग लेने के लिए गुजरात राज्य से लगभग 5 लाख छात्रों ने फॉर्म भरा है। परीक्षा का नया शेड्यूल जल्द जारी किया जा सकता है।

इस समय देश कोरोना (Covid-19) महामारी से लड़ रहा है। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए देश में होने वाली 12वीं की सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं। गुजरात बोर्ड ने भी एचएससी परीक्षा स्थगित कर दी। अभी तक परीक्षा के आयोजन को लेकर कोई सरकारी आदेश जारी नहीं किया गया है। जीएसईबी एचएससी नया टाइम टेबल पीडीएफ आपकी परीक्षा के लिए तब तक जारी नहीं किया जाएगा जब तक कि सरकार से अनुमति नहीं मिल जाती।

GSEB HSC Time Table 2021

जीएसईबी 12वीं टाइम टेबल 2021

बोर्ड का नामगुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (GSHSEB)
जीएसईबी एचएससी टाइम टेबल 2021यहां क्लिक करें
परीक्षाएचएससी
नई परीक्षा तिथियां12वीं टाइम टेबल 2021
नया टाइम टेबल 
आधिकारिक वेबसाइटgseb.org

गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (GSEB HSC Time Table 2021) हर साल इस वार्षिक परीक्षा का आयोजन करता है। अन्य वर्षों की तरह इस साल भी लाखों छात्रों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था। गुजरात बोर्ड द्वारा जीएसईबी 12वीं कला, विज्ञान, वाणिज्य टाइम टेबल जारी किया गया था।

GSEB HSC Time Table 2021 (पुराना)

हम आपको लेख के माध्यम से परीक्षा तिथियों के बारे में सूचित करने जा रहे हैं। परीक्षा तिथि की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी की जाएगी। परीक्षा की नई तिथियों की जानकारी सीधे मोबाइल पर प्राप्त कर सकते हैं। गुजरात बोर्ड एचएससी की नई परीक्षा तिथियों के बारे में अभी तक कोई अपडेट जारी नहीं किया गया है। जब तक देश में कोरोना महामारी पर नियंत्रण नहीं हो जाता, तब तक आपकी परीक्षा कराना संभव नहीं है।

विषयपुरानी तिथि
जीव विज्ञान (स्थगित)15-5-2021
गणित (स्थगित)17-5-2021
प्रथम भाषा दूसरी भाषा (स्थगित)19-5-2021
गुजराती/मराठी/उर्दू/सिंधी/हिंदी/तमिल/संस्कृत/फारसी/अरबी/प्राकृत/गुजराती (दूसरी भाषा)/हिंदी (दूसरी भाषा) (स्थगित)21-5-2021

फिलहाल सरकार ने गुजरात बोर्ड को परीक्षा आयोजित करने की इजाजत नहीं दी है। परीक्षा से करीब एक महीने पहले परीक्षा की नई तारीखों की जानकारी दी जाएगी। आप आधिकारिक घोषणा के तुरंत बाद अपनी जीबीएसई 12वीं कला वाणिज्य विज्ञान नई परीक्षा तिथियां देख पाएंगे। जीएसईबी सरकार द्वारा जारी आदेशों का पालन करने के लिए बाध्य है, इसलिए अभी आपकी परीक्षा के बारे में कोई नया तरीका बताना संभव नहीं है।

गुजरात एचएससी नया टाइम टेबल 2021

फिलहाल सरकार ने किसी भी परीक्षा के आयोजन पर रोक लगा दी है। गुजरात बोर्ड ने अभी तक GSEB HSC Time Table 2021 Exam की तारीख के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। परीक्षा की तारीख जारी करने को लेकर बोर्ड और सरकार के बीच बातचीत चल रही है। राज्य सरकार ने कहा है कि अगर बोर्ड परीक्षा के समय सुरक्षा उपकरणों का इस्तेमाल करते हैं तो परीक्षा पर विचार किया जा सकता है. जीएसईबी एचएससी विज्ञान नई परीक्षा तिथियां जल्द ही आपको उपलब्ध कराई जाएंगी।

इस समय गुजरात सरकार अपने राज्य को कोरोना महामारी से बचाने की कोशिश कर रही है. इस समय सरकार जीएसईबी एचएससी परीक्षा आयोजित कर कोई नई परेशानी शुरू नहीं करना चाहती है। यदि परीक्षा कराई जाती है तो छात्रों में कोरोना महामारी फैलने का भय बना रहता है। राज्य सरकार जल्द ही एचएससी परीक्षा के संबंध में एक अपडेट जारी कर सकती है।

जीएसईबी एचएससी परीक्षा तिथि 2021 कैसे डाउनलोड करें

परीक्षा तिथियों के लिए gseb.org पर जाएं।

अब यहां परीक्षा अनुभाग में जाएं और टाइम टेबल लिंक पर क्लिक करें।

अब यह आपके मोबाइल पर लॉगिन पेज पर खुल जाएगा।

इसमें अपना नाम और रोल नंबर दर्ज करें।

लॉगइन करने के बाद आपके सामने स्ट्रीम का ऑप्शन आएगा।

आर्ट्स कॉमर्स साइंस की नई परीक्षा तिथियों में से अपनी स्ट्रीम के अनुसार चुनें।

अन्य जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। परीक्षा की तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी।

Download Here  GSEB HSC Time Table 2021

Official website http://www.gseb.org/

India Post 4269 recruitment 2021

Leave a Comment