Google Android 12 Beta- सिर्फ एक गलती निकालने पर Google दे रहा 7 करोड़ जीतने का मौका, जानें कैसे

Google Android 12 Beta- गूगल ने हाल ही मे Andriod 12 का पब्लिक बीटा वर्जन जारी कर किया है। इसके बाद Google ने कहा है कि उसके एंड्रायड 12 के दोनों बिल्ट मे सिक्योरिटी खामी को खोजेगा उसे 7 करोड़ रुपये की धनराशि मिलेगी। बतादें कि एंड्रायड 12 का Beta version फिलहाल कुछ यूजर्स के लिए है और इसका Stable version इस साल के आखिर तक लॉन्च किया जायेगा।

Google Android 12 Beta

बीटा वर्जन मे बग्स और एरर मिलने की सम्भावना अधिक होती है। इसके चलते स्मार्टफोन चलाने का एक्सपीरियंस बिगड़ सकता है या फिर यह आपके स्मार्टफोन के लिए भी घातक हो सकता है, इससे आपका फ़ोन काम करना बंद कर सकता है।  इसी को मद्देनजर रखते हुए Google Android Security Reward Program के तहत तकनीकी विशेषज्ञों को इस OS मे सीरियस खामी खोजने पर करीब 7 करोड़ से अधिक राशि देने का घोषणा किया है।

google

Google Android 12 Beta- सिर्फ है इतने दिना का समय

Google ने कहा है कि 18 मई 2021 से 18 जून 2021 तक जो गलती खोजेगा, उसे 50% का बोनस भी रिवॉर्ड अमाउंट के साथ दिया जायेगा। कंपनी के मुताबिक कुछ और Non-Android खामियां है जो Android Security के लिए कमजोर है उन्हें भी इस Reward program के तहत लिया जा सकता है। सिक्योरिटी रिसर्चर जो Google Buge बाउंटी प्रोग्राम का हिस्सा बनना चाहते हैं उन्हें Latest Android 12 Beta 1 और Android 12 Beta 1.1 को विश्लेषण करना होगा। ये Pixel device के लिए उपलब्ध है। Android Security Reward program में वैसे Bugs कवर किये जायेंगे जो एलिजिबल डिवाइस पर मौजूद है और कंपनी के दूसरे रिवार्ड प्रोग्राम का हिस्सा नहीं है।

Google ने इस Beta वर्जन के लिए डिवाइस लिस्ट दी है वो इस प्रकार है.

>> Pixel 5

>> Pixel 4a

>> Pixel 4a 5G

>> Pixel 4

>> Pixel 4 XL

>> Pixel 3a

>> Pixel 3a XL

>> Pixel 3

>> Pixel 3 XL

Leave a Comment