Electricity Bill- 20 हजार तक के बिल 25 जून तक जमा कराने पर नहीं लगेगी पेलेंटी

Electricity Bill- राजस्थान में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। राज्य में अब तक नौ लाख से ज्यादा संक्रमित मिले हैं। वहीं, अब तक कोरोना से 8317 लोगों की प्रदेश में  मौत हुई है। वर्तमान में 49,224 एक्टिव केस हैं। अब तक 88,999 संक्रमित उपचार के बाद स्वस्थ हुए हैं। वहीं इस कोरोना (Covid-19) काल में सीएम गहलोत ने विद्युत उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को मुख्यमंत्री निवास पर विद्युत वितरण निगमों की समीक्षा बैठक के दौरान घोषणा की कि कृषि सहित सभी श्रेणि के अप्रैल और मई महीने के 20000 रूपये तक के बिलों (Electricity Bill) को 25 जून तक एकमुश्त जमा कराने पर पेलेंटी नहीं लगेगी। न ही बिजली बिल नहीं चुकाने पर कनेक्शन काटे जाएंगे।

CM Gehlot

Electricity Bill

इससे पहले सीएम ने बिजली बिलों के भुगतान में 31 मई तक राहत देने की घोषणा की थी। बाद में बिजली निगम ने आदेश जारी किए थे कि बकाया बिलाें का भुगतान 31 मई तक नहीं कराए जाने पर पेनाल्टी लगेगी! इसके अलावा बिजली बिलों (Electricity Bill) को जमा नहीं कराने पर कनेक्शन भी काटना शुरू किया जाएगा! मुख्यमंत्री ने बाजारों आदि में झूलते तारों को ठीक करने और हाई रिस्क पॉइंट्स पर विद्युत सुरक्षा के समुचित प्रबंध करने के निर्देश दिए। ताकि इनसे होने वाली दुर्घटनाओं  रोका जा सके।

सीएम ने आगे कहा कि नई फसल के लिए बिजली की मांग में बढ़ोतरी को देखते हुए लंबित कर्षि कनेक्शन जारी करने के प्रयास करें। और वितरण नेटवर्क को मौजूदगी वाले क्षेत्रों में घरेलू कनेक्शन (Domestic connection) की पेंडिंग सूचि के मुताबिक कनेक्शन जारी किये जाये। उन्होंने कहा कि शहरों के साथ ही गांव-ढाणी तक उपभोक्ताओं को बिना ट्रिपिंग के विद्युत आपूर्ति करना सुनिश्चित करें।

3rd पार्टी ऑडिट करवाने का सुझाव-

राजस्थान ऊर्जा मंत्री बीड़ी कल्ला ने विधुत कम्पनी द्वारा बिजली चोरी सहित विभिन्न तरह की करवाई के दौरान 3rd पार्टी ऑडिट करवाने का सुझाव दिया।

Official site of Rajasthan Bijli Vibhag https://energy.rajasthan.gov.in/content/raj/energy-department/en/home.html

Rajasthan RVUNL recruitment 2021 

Leave a Comment