ARO Jhunjhunu Army Bharti Rally 2021 ||11 July to 02 August 2021, Check All details here

ARO Jhunjhunu Army Bharti Rally 2021- सेना भर्ती रैली हनुमानगढ़, बीकानेर, श्री गंगानगर, झुंझुनू और चुरू जिलों के सभी पात्र उम्मीदवारों के लिए सोल क्लर्क/ एसकेटी, सोल / एनए / एनए वेट, सिपाही फार्मा के लिए 11 जुलाई से 02 अगस्त 2021 तक कायद विश्राम स्थल, अजमेर (राजस्थान Rajasthan) में आयोजित की जाएगी। ऑनलाइन पंजीकरण अनिवार्य है और 14 मई 2021 से 27 जून 2021 तक खुला रहेगा। रैली के लिए प्रवेश पत्र पंजीकृत ई-मेल के माध्यम से भेजे जाएंगे।

उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र में उल्लिखित तिथि और समय पर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचना चाहिए। कोई भी उम्मीदवार जो इस आवेदन को जमा करने में विफल रहता है उसे रैली में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उम्मीदवार को अपने आवेदन इतिहास से पुष्टि करनी चाहिए कि उनका वर्तमान ऑनलाइन आवेदन सफलतापूर्वक जमा किया गया है

ARO Jhunjhunu Army Recruitment Rally 2021

ARO Jhunjhunu Army Bharti Rally 2021-

इनके द्वारा प्रकाशितरक्षा मंत्रालय, भारतीय सेना विभाग
विभागएआरओ झुंझुनू
पोस्ट विवरणआर्मी सोल्जर पोस्ट
मोड लागू करेंऑनलाइन सेटअप
आवेदन कोस्टकोई नहीं
एडमिट कार्ड डाउनलोड 
आधिकारिक वेबसाइटhttp://joinindianarmy.nic.in/

ARO Jhunjhunu Army Bharti Rally 2021-

विभाग- एआरओ झुंझुनू (जेडआरओ जयपुर) पोस्ट विवरण- आर्मी सोल्जर पोस्ट मोड लागू करें- ऑनलाइन सेटअप आवेदन तट- कोई नहीं एडमिट कार्ड डाउनलोड- झुंझुनू सेना भर्ती टोकन नंबर डाउनलोड  
सैनिक क्लर्क/ स्टोर कीपर तकनीकी- उम्र (वर्ष)- 17 1/2 वर्ष से 23 वर्ष जन्म होने वाली के बीच (दोनों तिथियां समावेशी)- 01 अक्टूबर 1998, 01 अप्रैल 2004 न्यूनतम शारीरिक मानक- ऊंचाई ( 162 सेमी), छाती (सेमी) 77 (+ 5 सेमी विस्तार) शिक्षा की आवश्यकता / मानक- 10+2/इंटरमीडिएट परीक्षा किसी भी स्ट्रीम (कला, वाणिज्य, विज्ञान) में कुल 60% अंकों के साथ और प्रत्येक विषय में न्यूनतम 50% उत्तीर्ण। कक्षा 12 वीं में अंग्रेजी और गणित / लेखा / बुक कीपिंग में 50% अंक प्राप्त करना अनिवार्य है।  
सैनिक टेक- एनए (एएमसी)/एनए (Vet)- उम्र (वर्ष)- 17 1/2 वर्ष से 23 वर्ष जन्म होने वाली के बीच (दोनों तिथियां समावेशी)- 01 अक्टूबर 1998, 01 अप्रैल 2004 न्यूनतम शारीरिक मानक- ऊंचाई ( 170 सेमी), छाती (सेमी) 77 (+ 5 सेमी विस्तार) शिक्षा की आवश्यकता / मानक- भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान और अंग्रेजी के साथ विज्ञान में 10 + 2 / इंटरमीडिएट पास प्रत्येक विषय में न्यूनतम 50% अंकों के साथ और न्यूनतम 40% अंकों के साथ। या भौतिकी, रसायन विज्ञान, वनस्पति विज्ञान, जूलॉजी और अंग्रेजी के साथ विज्ञान में 10 + 2 / इंटरमीडिएट पास प्रत्येक विषय में न्यूनतम 50% अंकों के साथ और न्यूनतम 40% अंकों के साथ।  
सिपाही फार्मा- उम्र (वर्ष)- 19 साल से 25 साल जन्म होने वाली के बीच (दोनों तिथियां समावेशी)- 01 अक्टूबर 1996, 30 सितंबर 2002 न्यूनतम शारीरिक मानक- ऊंचाई ( 170 सेमी), छाती (सेमी) 77 (+ 5 सेमी विस्तार) शिक्षा की आवश्यकता / मानक-  10 + 2 या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण और न्यूनतम 55% अंकों के साथ डी. फार्मा में उत्तीर्ण और स्टेट फार्मेसी काउंसिल / फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया के साथ पंजीकृत। न्यूनतम 50% अंकों के साथ बी फार्मा में उत्तीर्ण और स्टेट फार्मेसी काउंसिल / फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया के साथ पंजीकृत व्यक्ति भी पात्र होंगे।

एआरओ झुंझुनू सेना भर्ती रैली भर्ती 2021 में शामिल होने के लिए दस्तावेज़ सूची:

ARO Jhunjhunu Army Bharti Rally 2021 में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे रैली में जाने से पहले मूल दस्तावेज तैयार कर लें।

उम्मीदवार द्वारा सबसे पहले सभी दस्तावेजों को एक क्रम में ठीक से व्यवस्थित किया जाना चाहिए। सभी दस्तावेजों की एक फोटोस्टेट की एक प्रति राजपत्रित अधिकारी द्वारा उनके नाम और अंग्रेजी में मुहर के साथ विधिवत सत्यापित की जानी चाहिए।

उम्मीदवारों को उनके द्वारा तैयार किए गए प्रमाणपत्रों में नाम, जन्म तिथि, माता-पिता का नाम, स्कूल और अन्य विवरणों की जांच करनी चाहिए। नीचे दिए गए दस्तावेज उम्मीदवार द्वारा लाए जाने चाहिए:

ARO Jhunjhunu Army Bharti Rally 2021 प्रवेश पत्र

10वीं कक्षा की अंकतालिका – परीक्षा बोर्ड द्वारा जारी 10वीं कक्षा की मूल अंकतालिका।

12 वीं / इंटरमीडिएट की मार्कशीट- केवल भारतीय सेना के सिपाही क्लर्क, नर्सिंग सहायक पद के लिए।

सेना संबंध प्रमाण पत्र (यदि कोई हो) – किसी भी संबंध प्रमाण पत्र के लिए खुली भारतीय सेना भर्ती रैली की आवश्यकता नहीं है। यह प्रमाण पत्र केवल केंद्र सेना भर्ती या संबंध सेना भर्ती या यूएचक्यू सेना भर्ती के लिए मान्य / आवश्यक है।

आधार कार्ड / वोटर आईडी आईडी प्रूफ के रूप में – केवल उम्मीदवार की पहचान के लिए।

अधिवास प्रमाण पत्र – वैध स्थायी आवासीय प्रमाण पत्र।

जाति प्रमाण पत्र – केवल अपने डिवीजन (एससी / एसटी / ओबीसी / जीएन) की जांच के लिए

एनसीसी प्रमाणपत्र (यदि कोई हो)

जन्मतिथि प्रमाण पत्र (यदि आवश्यक हो)

20 पासपोर्ट साइज रंगीन फोटो

चरित्र प्रमाण पत्र – ग्राम सरपंच / नगर अध्यक्ष द्वारा जारी किया गया।

खेल प्रमाण पत्र (यदि कोई हो) – केंद्र सेना भर्ती या संबंध सेना भर्ती या यूएचक्यू सेना भर्ती के लिए केवल वैध / आवश्यक।

ARO Jhunjhunu Army Bharti Rally 2021 के लिए आर्मी ग्राउंड फिजिकल फिटनेस टेस्ट:

दौड़ का समय

(प्रथम स्थान) 5.:30 मिनट तक → 60 अंक

(दूसरा स्थान) 5:31 मिनट से 5:45 मिनट → 48 अंक

पुल अप-

10 पुल-अप – 40 अंक

09 पुल-अप- 33 अंक Mark

08 पुल-अप – 27 अंक

07 पुल-अप – 21 अंक

06 पुल-अप – 16 अंक

लंबी कूद- उम्मीदवारों को योग्य होना चाहिए (9 फीट खाई)

ज़िग-ज़ैग बैलेंस- उम्मीदवारों को योग्य होना चाहिए

चयन प्रक्रिया: ARO Jhunjhunu Army Bharti Rally 2021, सैनिक के लिए भारतीय सेना चयन प्रक्रिया इस प्रकार है: –

ऑनलाइन आवेदन/पंजीकरण जमा करना।

सेना रैली प्रवेश पत्र डाउनलोड करें।

फिजिकल फिटनेस टेस्ट (पीएफटी)।

शारीरिक माप परीक्षण (पीएमटी)।

दस्तावेजों की जांच।

आर्मी भर्ती मेडिकल टेस्ट।

मेडिकल अनफिट उम्मीदवारों की समीक्षा।

सेना लिखित परीक्षा (सीईई)।

मेरिट लिस्ट तैयार करना।

लिखित परीक्षा के परिणाम की घोषणा।

सैनिक बुनियादी प्रशिक्षण के लिए सेना भर्ती और उम्मीदवारों को केंद्रों पर भेजने के लिए अंतिम चयन।

COVID 19 एडवाइजरी।

(ए) जब वे रैली में रिपोर्ट करेंगे तो सभी उम्मीदवार एक COVID-19 मुक्त / स्पर्शोन्मुख प्रमाणपत्र और कोई जोखिम प्रमाण पत्र प्रस्तुत नहीं करेंगे। परिशिष्ट ‘ए’ और ‘बी’ के अनुसार प्रारूप प्रारूप। रैली रिपोर्टिंग दिवस से 48 घंटे के भीतर स्पर्शोन्मुख प्रमाण पत्र जारी किया जाना चाहिए था।

(बी) रैली स्थल पर सभी उम्मीदवारों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। ऐसे सभी मामलों के लिए जिन उम्मीदवारों में तापमान / लक्षण दिखाई दे रहा है, उन्हें मुख्यालय भर्ती क्षेत्र द्वारा निर्धारित एक निर्दिष्ट दिन पर फिर से रिपोर्ट करने के लिए निर्देशित किया जाएगा। यदि उम्मीदवार में फिर से लक्षण होते हैं, तो उसे रैली में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

(सी) सभी उम्मीदवार उचित मास्क और दस्ताने ले जाएंगे। इसके बिना रैली स्थल में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

(डी) सभी ग्राउंड स्टाफ अच्छी तरह से सुसज्जित/संरक्षित होंगे।

(ई) भर्ती रैली में क्या करें और क्या न करें।

(i) हर समय मास्क पहनें और मास्क लगाने से पहले, साबुन और पानी से हाथ साफ करें, नम होते ही मास्क को नए से बदल दें और सिंगल-यूज़ मास्क का दोबारा इस्तेमाल न करें।

(ii) दस्तावेजों के सत्यापन के दौरान और परीक्षणों के लिए उपस्थित होने से पहले अपने हाथों को नियमित रूप से और अच्छी तरह से साबुन और पानी से साफ करें। वही साइट पर उपलब्ध होगा।

(iii) आपस में सरकारी आदेशों के अनुसार सामाजिक दूरी बनाए रखें। अपने शरीर के अंगों को अनावश्यक किसी भी सतह पर न छुएं।

(iv) अच्छी श्वसन स्वच्छता बनाए रखें यानी खांसी या छींक के दौरान अपने मुंह और नाक को टिशू पेपर से ढक लें। फिर इस्तेमाल किए गए टिश्यू को तुरंत ढके हुए कूड़ेदान में फेंक दें और साबुन और पानी से अपना हाथ धो लें।

(v) बुखार, खांसी और सांस लेने में कठिनाई के मामले में सूचित करें और तत्काल चिकित्सा सहायता लें।

(vi) उम्मीदवारों को अपने साथ मास्क और हैंड सैनिटाइज़र ले जाना आवश्यक है।

रैली स्थल पर रिपोर्ट करने से पहले उम्मीदवारों को अपनी दाढ़ी मुंडवानी चाहिए, यदि रखी गई है।

(vii) अंत में, सहायक बनें, सावधान रहें, सतर्क रहें और सुरक्षित रहें।

official website

ARO Jodhpur Army Rally Bharti 2021

Leave a Comment